बंपर रिटर्न वाला शेयर! 3 साल के निवेश पर मिलेगा 200% से ज्‍यादा मुनाफा

Stock Market: शेयर बाजार में अगर आने वाले वर्षों में आप शानदार कमाई करना चाहते हैं तो इस एक शेयर को आप अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर सकते हैं.

बंपर रिटर्न वाला शेयर! 3 साल के निवेश पर मिलेगा 200% से ज्‍यादा मुनाफा

शेयर बाजार (Stock Market) में अगर आने वाले वर्षों में आप शानदार कमाई करना चाहते हैं तो इस एक शेयर को आप अपने पोर्टफोलियो में शामिल कर सकते हैं. जानकारों की माने तो राइस मिलिंग कंपनी एलटी फूड्स का शेयर आने वाले 3 वर्षों में 200 प्रतिशत से ज्‍यादा का रिटर्न दे सकता है. शेयर बाजार (Stock Market) में एलटी फूड्स का शेयर मंगलवार की सुबह 10 बजे 61.15 रुपये पर था. इसके बाद यह बढ़कर 62 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया.

LKP सिक्योरिटीज का मानना ​​है कि LT फूड्स अगले 3 साल में 186 रुपए का स्तर छू सकता है, जो मौजूदा बाजार मूल्य से 204% की वृद्धि का संकेत देता है. कंपनी के पास सभी लोगों की जरूरतों को ध्‍यान में रखते हुए उपयुक्त क्‍वालिटी के चावल की एक विस्तृत श्रृंखला है. एलटी फूड्स ने अपनी सहायक कंपनी नेचर बायो-फूड्स लिमिटेड के माध्यम से वर्ष 1999 में ऑर्गेनिक फूड के कारोबार में भाग लिया है. वहीं, हाल ही में कंपनी ने चावल आधारित स्नैक कारी के लॉन्च के साथ स्वास्थ्य और सुविधा उत्पादों के मूल्य वर्धित व्यापार में भी योगदान दिया है. ब्राउन चावल, कुप्पा चावल सौते सॉस आदि का कंपनी 60 से अधिक देशों में निर्यात भी करती है. इनमें उत्तरी अमेरिका, मध्य पूर्व, यूरोप और अफ्रीका आदि शामिल हैं.

यह अपने चावल का लगभग 85 प्रतिशत मुख्य चावल व्यवसाय से उत्पन्न करता है और इसके बाद जैविक व्यवसाय से 9 प्रतिशत ऑर्गेनिक बिजनेस से हासिल करता है. कंपनी का नया उत्पाद व्यवसाय अभी भी शुरुआती दौर में है. कंपनी अगले कुछ वर्षों में इस व्यवसाय को 12-15 प्रतिशत के बीच योगदान देने का लक्ष्य रखती है.

बढ़ रहा है राजस्‍व
पिछले 10 वर्षों में LT फूड्स ने अपना रेवेन्‍यु CAGR पर बढ़ाया है. इसी के साथ कंपनी ने विभिन्‍न तरीकों के माध्‍यम से मूल्‍य और भौगोलिक जोखिमों को कम किया है. ऐसे में हम उम्मीद करते हैं कि कंपनी मार्जिन विस्तार और पूंजी पर वापसी पर ध्यान केंद्रित करके आगे बढ़ रही है.

ब्रोकरेज के मुताबिक, कंपनी अपने पारंपरिक चावल व्यवसाय के साथ ऑर्गेनिक फूड और सामग्री, स्वास्थ्य और सुविधा उत्पादों से अपने कारोबार को आगे बढ़ रही है. इन सबसे कंपनी को काफी मुनाफा हो रहा है. ऐसे में आने वाले समय में कंपनी के लिए बाजार में एक अच्‍छा अवसर है.